Search
Close this search box.

Follow Us

दिव्यांगजनों को निःशुल्क केलिपर्स/कृत्रिम अंग वितरण शिविर का किया जाएगा आयोजन

राहुल चौधरी / खबर हैडलाइन

दिव्यांगजनों को अपने साथ यू.डी.आई.डी कार्ड, आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र अथवा बी.पी.एल कार्ड लाना होगा अनिवार्य

दरभंगा, 07 दिसम्बर 2023 :- प्रभारी जिलाधिकारी-सह-नगर आयुक्त, दरभंगा श्री कुमार गौरव द्वारा बताया गया कि दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क सहायक उपकरण वितरण दरभंगा जिला में शिविर का आयोजन कर किया जाना है।
उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में दरभंगा जिला में दिव्यांगजनों को निःशुल्क केलिपर्स/कृत्रिम अंग वितरण शिविर का आयोजन जिले के सभी प्रखण्डों के लिए बहादुरपुर के बुनियाद केन्द्र में 12 दिसम्बर से 16 दिसम्बर तक किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि अस्थिबाधित, सेलेब्रल पॉलिसी, लकवाग्रस्त दिव्यांगों को केलिपर्स/कृत्रिम हाथ-पैर का वितरण हेतु उक्त शिविर में किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उक्त आयोजित शिविर हेतु दिव्यांगजनों को अपने साथ यू.डी.आई.डी कार्ड (दिव्यांगता प्रमाण-पत्र मान्य नहीं होगा), आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र अथवा बी.पी.एल (वार्ड पार्षद/मुखिया जी द्वारा निर्गत प्रमाण पत्र भी मान्य होगा)
उन्होंने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि उक्त परीक्षण/वितरण शिविर का व्यापक प्रचार-प्रसार पंचायत सचिव, विकास मित्र, आशा कर्मी, कार्यपालक सहायक, सामाजिक सुरक्षा, आँगनबाड़ी या अन्य पंचायत में कार्यरत कर्मियों की सहायता से कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही इसकी सूचना स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी देंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा दिव्यांगजनों को केलीपर्स/कृत्रिम उपकरण का लाभ मिल सके।
सिविल सर्जन, दरभंगा को निर्देश दिया गया कि उक्त आयोजित शिविर में आये हुए दिव्यांगजनों को शिविर स्थल पर ही जाँच कर यू.डी.आई.डी कार्ड निर्गत करना सुनिश्चित करेंगे।

khabarheadline
Author: khabarheadline

Leave a Comment

Read More